नक्सलियों ने चक्रधरपुर और किरीबुरू थाना क्षेत्र में की पोस्टरबाजी, दहशत, 10 जुलाई को नक्सलियों ने कोल्हान बंद बुलाया है


Chaibasa : पश्चिम सिहभूम जिले के चक्रधरपुर में नक्सलियों ने पोस्टरबाजी की है. नक्सलियों ने किरीबुरू और चक्रधरपुर - सोनुआ मुख्य मार्ग के रंगामाटी क्षेत्र में माओवादी पोस्टर और बैनर लगाया है. नक्सलियों के पोस्टरबाजी से आस पास क्षेत्र में दहशत कायम हो गया है.किरीबुरु और चक्रधरपुर में सुबह जब लोग अपने घरों से निकले तो देखा तो भाकपा माओवादी नक्सलियों का पोस्टर और बैनर लगा हुआ था. पोस्टर में नक्सलियों ने कोल्हान सारंडा लिपुंगा के शहीद वीरांगनाओं को सत सत लाल सलाम । और मार का बदला मारा है, खून का बदला खून बैनर में लिखा हुआ है। निवेदक में दक्षिण जोनल कमेटी भाकपा माओवादी लिखी हैं. 


इसी तरह पोस्ट में नक्सलियों ने नक्सल विरोधी अभियान का विरोध किया है. यह पोस्ट का बैनर नक्सलियों ने चक्रधरपुर - सोनुआ मुख्य मार्ग के रंगामाटी हाट बाजार और प्राथमिक विद्यालय जेनाबेड़ा और किरीबुरु थाना अन्तर्गत मेघाहातुबुरु स्थित सिविल कार्यालय एवं मीना बाजार बस स्टैंड के बगल में अलग-अलग दो बैनर तथा फिल्टर प्लांट के पास सिविल मेंटेनेंस कार्यालय के बगल में एक स्थान पर बैनर लगाया है.

 बता दें कि सुरक्षाबलों के द्वारा कोल्हान और सारंडा जंगल में लगातार नक्सलियों के खिलाफ अभियान चलाया जा रहा है. जिसमें सुरक्षाबलों को सफलता भी मिल रही है. पुलिस को हाल के दिनों में नक्सलियों को विरुद्ध बड़ी सफलता हाथ लगी थी। पुलिस नक्सली मुठभेड़ में पुलिस ने 6 नक्सली को मार गिराया था। इसी को लेकर भाकपा माओवादी नक्सलियों ने 10 जुलाई को कोल्हान प्रमंडल को बंद बुलाया है। 

बंद को सफल बनाने के लिए नक्सली अब पोस्टर बाजी कर रहे हैं। यही नहीं पुलिस ने अब तक नक्सलियों के कई बनकर ध्वस्त किये जा चुके हैं और नक्सलियों के विस्फोटक सामग्री समेत हथियार भी जब्त किये जा चुके हैं. सुरक्षाबलों की लगातार बढ़ती दबिश के बाद नक्सलियों का पोस्टर वार तेज होता जा रहा है. पुलिस को मिल रही लगातार सफलता के बाद नक्सलिक बैक फुट में नजर आ रहे हैं।
Next Post Previous Post
No Comment
Add Comment
comment url

RECOMMENDATION VIDEO 🠟

NewsLite - Magazine & News Blogger Template